Vestige Top 10 Product For Your Healty Life 2020 | Vestige Product Benefits In Hindi. - VESTIGE SUPPORT : Products, Branches, Plain, Store, Contact

Breaking

Amazon

Google Search

Monday, June 22, 2020

Vestige Top 10 Product For Your Healty Life 2020 | Vestige Product Benefits In Hindi.

Vestige Products Benefits In Hindi.

Vestige  के हेल्थ प्रोडक्ट की जानकारी जिससे आप कम सब्दो में समझ पाएंगे  इनके गुण और फायदे । 

1- स्पिरुलिना

Vestige Spirulina Capsules Benefits in Hindi


यह समुंद्र व खारी झीलों में पैदा होने वाली काई (Algae) से बनाई जाती है ! साल 1974 में अमेरिका की FDA व WHO ने इसे दुनिया का सब से बढिया भोजन बताया ! इस में बहुत से तत्व जैसे विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज , एमिनो एसिड,वीटा कैरोटिन, विटामिन बी-12, आएरन, विशेषकर फेटी असिड G.L.A. जो केवल माँ के दूध में मिलते हैं सब पाये जाते हैं ! स्पिरुलिना चर्बी को कम करके ह्रदय की रक्षा करता है ! इस में प्रोटीन सोयाबीन से 2 गुना, दूध से 14 गुना, अंडे से 6 गुना और दालों से 3 गुना ज्यादा होती है ! यह हमारी कोशिकाओं की वृद्धी करता है और हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की ताकत देता है और बहुत सी बीमारियों जैसे खून की कमी, रक्तचाप (Blood Pressure),मोटापा, चर्मरोग, कब्ज, बबासीर, अल्सर, शूगर, आँखों की रोशनी की कमी, यादास्त की कमजोरी, पेट की खराबी, ह्रदय रोग, जोडों का रोग, स्त्री रोग आदि ठीक करता है !
जापान के 40 से ऊपर की आयु के 73% लोग स्पिरुलिना खाते हैं ! यह बुढ़ापे की गति को धीमी करता है ! यह सर्बोतम प्राकृतिक प्रोटीन है ! यह जल्दी हज्म होती है ! यह जवान और बजुर्गो के लिए उत्तम खुराक (Supplement) है न कि दवाई !

खुराक : भोजन के बाद एक-एक कप्सूल दिन में दो बार लें !

2- कोलोस्ट्रोम

Vestige Colostrum Capsules Benefits in Hindi



यह गाय का बछड़ा पैदा होने के लगभग 4 से 6 धण्टे बाद निकाला गया गाढा व पीला दूध (जिसे आम भाषा में खीस, चीका या तेली कहते हैं) से बनाया जाता है !
इस में बहुत से पोषक तत्व, विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज एमिनो एसिड पाये जाते हैं ! यह कई रोगों जैसे दिमागी कमजोरी, केैंसर, अलर्जी, झुर्रियों, नकसीर, अल्सर और खराब पाचन-तंत्र ठीक करता है और रोगों से लड़ने की शक्ति देता है ! यह फ्लू से भी बचाता है ! बुढ़ापे में शारीर को चुस्त दरुस्त रखता है ! यह खिलाडयों, रेसरों, आइस स्केटिंग करने वालो और वेट लिफ्टिंग करने वालों के लिए उपयुक्त खुराक है !

खुराक व्यस्क के लिए : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट दो–दो केप्सूल !
बच्चे के लिए (6 से 12 बर्ष) : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट एक –एक केप्सूल !

3- नोनी

Vestige Noni Capsules Benefits in Hindi



नोनी अन्नानास की किस्म का फल है जिसका प्रयोग 2000 साल पहले वैध हकीम देशी इलाज में करते आए हैं ! नोनी में जेरोनाइन (XERONINE) होता है जो रोम छिद्रो को खोलता हैं व शरीर की सभी कोशिकओं द्वारा सही काम करने के लिए जरूरी होता है ! इसके प्रयोग से शरीर के जहरीले तत्व खत्म होते हैं और शरीर को चुस्ती मिलती है ! यह दमा, उच्च रक्तचाप, दिमागी परेशानी गठिया, गले की बीमारियों, स्त्री रोग, सेक्स सम्बन्धित रोग कब्ज अल्सर, माइग्रेन, ट्यूमर और टूटी हड्डीयों को ठीक करता है ! मर्दाना ताकत के लिए उत्तम पोषक है !

खुराक : भोजन से कम से कम आधे घंटे पहले एक कैप्सूल दिन में दो बार लें !

4- फ्लैक्स आयल कैप्सूल

Vestige Flax Oil Capsules Benefits in Hindi


फ्लैक्स या अलसी का तेल एल्फा–लिनोलिन एसिड (ALA) से भरपूर है ! इसमें विटामिन- ई, ओमेगा 3 व ओमेगा-6 होता हैं ! इसमें ओमेगा-3 मछली के तेल के मुकाबले 50% ज्यादा होता है ! इसमें विटामिन B-1, B-2,B-6, पोटासियम, जिंक प्रोटीन और फाइबर होता है ! यह रक्तवाहिनियो में खून का थक्का बनने से रोकने में मदद करता है ! पुराने मधुमय रोगियो मे इन्सुलिन के निमार्ण मे सहायक हैं यह सभी आयु की महिलाओं के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह मासिक धर्म को सामान्य और रजोनिव्रती को सुगम बनता है ! यह दृष्टी बढ़ाने और मेहनत के बाद थकी मांसपेशियो को जल्दी तरोताजा बनाने में सहायक है ! यह कोलोस्ट्रोल और ब्लडप्रेशर को नियंत्रित करता है ! यह दिल के रोग (Heart attack) अधरंग, गठिया, कैंसर, मोटापा, शूगर और जोडों के रोगों में उपयुक्त स्वास्थ्य-पोषक और है ! इसमें मौजूद एल्फा-लिनोलिन एसिड और लिग्नैन शोथ को कम करता है प्रतिरोधकता तन्त्र को सही ढंग से काम करने में मदद करता है !

खुराक : भोजन के पश्चात दिन में तीन बार एक–एक कैप्सूल !

5- गेनोड़र्मा

Vestige Ganoderma Capsules Benefits in Hindi



यह कुक्रमुता साल रंग की (mushroom) से बनाया गया पौष्टिक तत्व है ! इसमें ओक्स्सिज्न, कुदरती तेल,प्रोटीन आयरन, कैल्शियम, विटामिन –ई, विटामिन 12, पोटासियम, कॉपर और स्लेनियम होता है ! यह शरीर में से जहरीले तत्व निकालता है ! यह शूगर, ब्लडप्रेशर, अलर्जी, केंसर थारोइड ठीक करता है और फालतू चर्बी को कम करता है !

खुराक : भोजन के पश्चात दिन मे तीन बार एक एक कैप्सूल

6- एलोवेरा

Vestige Aloe Vera Capsules Benefits in Hindi


यह शरीर की प्रतिरोधकता को बढ़ाता है ! इसमें मिनरल, मेग्नेसियम, सोडियम, एंजाइम, एमिनो-एसिड जैसे तत्व होते हैं ! इससे कई रोगों जैसे कब्ज ,गैस, कोलोस्ट्रोल, यूरिक एसिड, खूनी-बबासीर, पीलिया, दमा, निमोनिया, गठिया, मोटापा, शूगर, थाईराइड़ (thyroid), बच्चे-दानी के रसौली, औरतों का बांझपन से बचा जा सकता है !

खुराक : भोजन के पश्चात एक या दो केप्सूल दिन में दो बार !

7- नीम
Vestige Neem Capsules Benefits in Hindi


यह एक प्राकृतिक एंटी फंगल व एंटी बैक्टिरियल है ! यह शरीर में खून साफ़ करता है ! इससे कई रोगों जैसे शूगर, बबासीर, अल्सर, अलर्जी, गुर्दे की तकलीफ/पथरी, चर्म-रोग, फुल्बेहरी, सिकरी, बालों का झड़ना, पेट के कीड़े खत्म करने में लाभ मिलता है !

खुराक : एक या दो केप्सूल रोज़ाना !

8- कैल्शियम
Vestige Calcium Capsules Benefits in Hindi


कैल्शियम हमारी हड्डीयों को मजबूत करता है ! 99% हिस्सा हड्डीयों और दांतों, व 1% हिस्सा कैल्शियम पूरे शरीर के खून के सर्किल को चलाने के लिए जरुरी होता है ! अगर हम शरीर को कैल्शियम नहीं देते तो खून हड्डीयों से इसे खींचना शुरू कर देता है ! ऐसी अवस्था में हड्डिया कमज़ोर हो जातीं हैं, दातों मे कमजोरी और डिस्क के समस्या हो जाती है।

खुराक : भोजन के बाद दो टेबलेट !

9- ग्लुकोसामाइन
Vestige Glucosamine  Capsules Benefits in Hindi


ग्लुकोसामाइन शरीर के मुख्य जोड़ों में चिकनाई पैदा करता है ! इसमें एमिनो एसिड होते हैं जो समुद्र की सिपिओं में मिलते हैं ! इसमें केन्द्रोइन नाम का एक विशेष तत्व होता है जो हमारे जोडों के बीच की झिली को मजबूत करता है और उसे खराब होने से बचाता है ! इससे हमारे धुटने, टखने, कुल्हे और कंधे फिर से अच्छा काम करना शुरू कर देते हैं !

खुराक : भोजन के बाद दिन में दो बार एक-एक टेबलेट !

10- L-आर्जीनाइन
Vestige L-arginine Capsules Benefits in Hindi


यह प्रोडक्ट ह्रदय को स्वस्थ बनाए रखने बाले तत्वों जैसे विटामिन , लैकोपेन, फोलिक एसिड और रिज्वेरताल का मिश्रण है जो कई तरीकों से ह्रदय धमनियो को स्वस्थ रखने में मदद करता है ! सेक्स संबंधी समस्याओ मे बहुत लाभकारी होता हैं यह बैड़ कोलोस्ट्रोल को कम करने, ह्रदय पर दबाब कम करने, रक्तदाब को नियंत्रण में रखने और रक्त्वाहिकाओं को आराम प्रदान करता है !

खुराक : L-आर्जीनाइन के एक सेशे को 200 मिली लीटर पानी या जूस के साथ मिलाएं !

सावधानी: दमा या हेर्पिज के मरीज, गर्भवती और शिशु की देखभाल करने वाली महिलाओं को यह उत्पाद चिकित्सक की सलाह से लेनी चाहिए !

11- ड़िटॉक्स फूटपैच

Vestige Detox Foot Patches Capsules Benefits in Hindi


कई वर्षों की खोज के बाद जापानियों ने अनेक जड़ी बुटिओं से फूटपैच तैयार किया ! यह हमारे शरीर के जेहरीले पदार्थों को बाहर निकालता है ! सोते वक्त पैरों को अच्छे के साफ करके पैरों के तलवों पर चिपकाया जाता है ! इससे खून की सफाई होती है, जुरिक एसिड कम होता है, गठिया, शूगर, कोलेस्ट्रोल की समस्याओं से निज़ात मिलती है ! गुर्दे की सफाई हो जाती है! बेहतरीन नींद व मानसिक एकाग्रता के लिए उत्तम

नोट :- वेस्टीज के पास उपरोक्त बेहतरीन आहार अनुपूरक ( Food Supplement ) के साथ साथ हैल्थ फूड़, पर्सनल केयर, ओरल केयर, एग्री केयर, व घरेलू उपयोगी उत्पादो बहुत ही शानदार श्रंखला हैं।

No comments:

Post a Comment

amazon