Why Choose Vestige ? क्या मिलता है वेस्टिज करने से ? - VESTIGE SUPPORT : Products, Branches, Plain, Store, Contact

Breaking

Amazon

Google Search

Monday, June 22, 2020

Why Choose Vestige ? क्या मिलता है वेस्टिज करने से ?


क्या मिलता है वेस्टिज करने से ?



आपके सपने पुरे हो सकते हैं
चाहे वह कितने ही बड़े क्यों ना हो ।

अब मेरा पहला सवाल उन लोगों से है जिन्हें जब बिजनेस प्लान दिखाया जाता है तो वो कोई बहाना बना लेते है ।

बहाना: समय नही है।

मेरा सवाल: 25-30 हजार की नौकरी में किसी के इतने गुलाम बन गए हो कि 2-4 लाख कमाके अपने सपने पूरे करने की फुरसत नही है।

बहाना : प्रोडक्ट महंगे है।

मेरा सवाल : इतने सालों से बाजार के सस्ते प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हो फिर भी बच्चा या बीवी जब कोई चीज मांगती है तो कहते हो अगले महीने लेंगे ....और टालते रहते हो .....जब सस्ते समान से पैसा बचा रहे हो तो फिर जिंदगी में compromice क्यों कर रहे हो, खुद को कब तक बेवकूफ बनाओगे ?

बहाना : फलाने से नही हुआ।

मेरा सवाल : किसी का बच्चा स्कूल में फेल हो जाता है तो क्या तुम अपने बच्चे को पढ़ाना छोड़ देते हो या किसी ने शादी की और तलाक हो गया तो फिर तो आपने शादी ही नही की होगी ?

बहाना : मुझे जरूरत नही है।

मेरा सवाल : अंदर से बनियान फट रही है तब कहते हो अंदर कौन देखता है चलेगी ......दुकान में 2000 की शर्ट पसंद आती है तो दुकानदार से कहते ऐसी क्वालिटी की 500 की रेंज में दिखाओ.....10-20 की सब्जी ख़रीदते वक्त भाव ताव करके बेचारे गरीब का खून चूसते हो और मिर्ची धनिया फ्री में मांगते हो.......सोचो फिर भी जरूरत नही है ?

बहाना : मुझे चेन/MLM/नेटवर्क मार्केटिंग में इंटरेस्ट नही है।

मेरा सवाल : जब कोई मूवी देखते हो अच्छी लगती है तो 10 लोगों को बताते हो , किसी को paytm, bhim etc मोबाइल एप्प डाउनलोड करके 50 मिलते हो तो सारे व्हाट्सअप कॉन्टेक्ट्स को दिनभर मेसेज करते हो ..तब तो चेन बनाना अच्छा लगता है ?

बहाना : यह मेरी फील्ड का काम नही , लोग क्या कहेंगे ?

मेरा सवाल : मा बाप के लाखों रुपये लगा के जब इंजीनियरिंग, MBA फलाना ढिमका करके जब उस फील्ड की नौकरी नही मिलती तो कोई भी नौकरी करने को तैयार हो जाते हो ...तब फिकर नही होती कि यह मेरी फील्ड की नही है लोग क्या कहेंगे ?

बहाना : मैं जुड़ा था पैसे नही आये इसलिए अब नही करना।

मेरा सवाल : जीवन के 20-22 साल और लाखों रुपये लगाकर बैचलर/मास्टर डिग्री लेकर जब 15 हजार की भी नौकरी नही मिलती तो कॉलेज स्कूल में जाके शिकायत क्यों नही करते हो ? किसी कंपनी के ऑफिस में अपनी डिग्री देकर घर बैठ जाओ और बिना काम किये महीने की तनख्वाह क्यों नही मांगते हो ?

भाईसाब आपको लगता है कि बहाना बनाकर आपने मुझे मना कर दिया तो इसमें मेरा क्या गया ? क्योंकि मैं तो अपनी पसन्द के लोग ढूंढ रहा हूँ और मुझे मिल भी रहे है लेकिन आपका क्या ?....जिंदगी के 25-30-35-40 साल बीत गए खुद को बेवकूफ बनाते बनाते और कितना बनाओगे ?

बातें थोड़ी कड़वी है लेकिन हकीकत तो यही है कि आखिर आपकी जिंदगी की जिम्मेदारी कोई और क्यों लेगा यदि आप खुद लेने को तैयार नही हो तो ?

मुझे पता है कि मैं 10 लोगो से बात करूंगा तो 10 के 10 "हाँ" कभी नही कहेंगे लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि 10 के 10 "ना" भी कभी नही कहेंगे ।

मेरा काम बताना था सो मैंने आपको एक वेहतरीन अवसर के संवंध में बताया है अब निर्णय आपका है क्योंकि जीवन भी आपका ही है परिवार भी आपका ही है तो निर्णय भी आपको ही करना होगा कि आपको उनको कैसा भविष्य देना है ।

Wish You Wellth

 🙏 आपके द्वारा आज  लिया गया एक  निर्णय आपके कल को सुंदर बना सकता है 🙏


अगर आम तौर पर देखा जाए तो जॉब करने से आज तक कोई करोड़पति नहीं बना है l फिर भी 97% लोग जॉब ही करना चाहते हैं..

नेटवर्क मार्केटिंग नें अनगिनत लोगों को करोड़पति बना दिया l लेकिन फिर भी सिर्फ 3% लोग ही नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ पाए हैं l

इसका मतलब यह हुआ कि लोग जिंदगी भर रेंगना पसंद करते है l लेकिन 1 साल के लिए कड़ी मेहनत उनसे नहीं की जाती l

दोस्तों अब फैसला आपको करना है कि जिंदगी भर जॉब करके रेंगते ही रहना है, या 1 साल के लिए हमारे नेटवर्क बिजनेस में कड़ी मेहनत करके सफल होना है l

नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में कड़ी मेहनत करने का मतलब है कि आपको केवल 1 साल के लिए सिर्फ और सिर्फ स्मार्ट वर्क करना है l जो की बहुत ही आसान है l
 मेरे पास सिर्फ एक ही शस्त्र है और उस शस्त्र से मैंने बड़ी बड़ी चुनौतियों को परास्त किया है l


No comments:

Post a Comment

amazon